Adsence Kya Hai In Hindi Aur Ye Kaam Kaise Karta Hai - Help Use India- Blog Se Related Jankari Hindi Me

Latest

Internet se paise kaise kamaye, Help Use India, Blog, Adsence, Seo, Youtube Webdegine, Widget Ki jankari Hindi Me

BANNER 728X90

Thursday, September 21, 2017

Adsence Kya Hai In Hindi Aur Ye Kaam Kaise Karta Hai



 आप में से बहुतो ने ये नाम सुना ही होगा. जब हम blogging or और कोई online काम करते है, तो ज्यादातर लोगो का येही motive होता है के पैसे कैसे कमाए. Online पैसे कमाना कोई बड़ी बात नहिं है. हर कोई Internet से पैसे कमा सकता है, पर उसके लिए आपको मेहनती होना पड़ेगा. ये नहिं के Internet लगा लिया और एक blog या website बना लेने से आपका income सुरु हो जायेगा. बिना मेहनत के ना किसीको कुछ मिला है और ना ही मिलेगा. आपको हमेसा अपने काम को ले कर serious होना जरुरी hain.
एक blog बनाने के बाद, वहां से पैसे नहिं आते. आपको आपने blog को उसके लिए तेयार करना होगा. जैसे हम अनाज लगा लेने से पैसे नहिं आते, उसके लिए हमे उन्हें बेचना पड़ता है. तो इसी तरह आपको भी अपनी blog में advertisement डालना पड़ेगा. आप जिसका भी ads अपने blog में डालोगे, वो आपको उसके लिए पैसे देगा. AdSense भी एक तरह का advertisement company है, जिसके जरिये आप अच्छा खासा पैसे कम सकते है. चलिए उसके बारे में details में जानते हैं.

Google AdSense Kya Hai (क्या है)?


Google Adsense Kaise Kaam Karta Hai (कैसे काम करता है)?

सारे company या products की keywords होती है. Keywords वो होते है, जिससे लोग Google पे search करते हैं. अगर आपकी website पे किसी product का keyword है तो आपकी website उसी keywords के related ads दिखाई देगा. जब Google के Robots आपकी blog पे visit करते है और आपकी website में कोई keyword डिटेक्ट करते है तो वो उसे Adwards से match कराके उसके जो products है वोही ads दिखाते है. आपने आपनी blog में smartphone के बारे में लिखा है तो आपकी blog में smartphone से related advertise दिखाई देगा. ये सब ads उन company का है जो Google Adwards में अपनी products में उससे रेअल्तेद keywords डाले हैं. और जब भी हम उनके keywords को अपनी post में use करते है, तो हमे उनके ही ads दिखाई देते हैं.
और एक है Interest-based advertising. जब आप कोई e-commerce या कोई product के website visit करते है तो सब की history और data आपकी browser में save होके रहता है. जब आप फिर कोई blog या website visit करते हो जिसमे AdSense के ads है तो वो आपकी browser की data को access करके अपने पिछले visit किये हुए page के हिसाब से ads दिखता है. AdSense ये मानता है के आपका उसमे interest है तो आपको उसके related ads शो करता है. मान लीजिये के अपने अभी Flipkart का website visit किया और उसमे एक mobile धुंद रहे थे, तो आपकी next AdSense Flipkart या फिर mobile related ही होगा.

No comments:

Post a Comment

Mere Blog Par App Blog Se Related Comment Kare !